महाकाल लोक पर बवाल:कांग्रेस ने स्मार्ट सिटी कार्यालय घेरा, अफसरों को हटाने व मूर्ति लगाने वाली एजेंसी को ब्लैक लिस्ट करने की मांग

रविवार को आई आंधी में महाकाल लोक में सप्त ऋषियों की सात में से छह मूर्तियां टूट गई। जबकि महाकाल लोक का उद्घाटन सात माह पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। महाकाल लोक से मोदी का नाम जुड़ा और कुछ ही महीनों बाद मूर्तियों गिरी को कांग्रेस हमलावर हो गई है। शहर कांग्रेस ने स्मार्ट सिटी कार्यालय घेरा। वहीं तराना विधायक महेश परमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाए कि हमने पहले ही महाकाल लोक के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की बात कही थी जो आज प्रमाणित हो गई। इधर, जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने महाकाल लोक का दौरा किया।

ज्ञापन सौंपते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया ने बताया कि रविवार को जरा सी हवा में महाकाल लोक में स्थापित सप्त ऋषि की मूर्ति टूट कर नीचे गिर गई जो मूर्तियां प्लास्टर ऑफ पेरिस एवं सुंदरता दिखाने के लिए हल्के मटेरियल से बनाई गई थी। भाजपा के राज में महाकाल लोक में करोड़ों रुपयों का भ्रष्टाचार हुआ होगा।

शहर कांग्रेस ने स्मार्ट सिटी के अफसरों को हटाने, मूर्तियां लगाने वाली एजेंसी एमपी बावरिया को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की। भदौरिया ने चेतावनी दी कि तीन दिन में कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो कांग्रेस यहीं धरना देगी और शहर बंद कराएगी। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष रवि राय, विवेक यादव, अजीत सिंह, अरुण वर्मा, माया त्रिवेदी, अशोक भाटी, शिव लश्करी, पार्षद अर्पित दुबे, इमरान लाला, लालचंद भारती अन्य भी मौजूद रहे।

कमलनाथ ने जांच के लिए बनाई सात सदस्यीय कमेटी

मीडिया प्रभारी विवेक सोनी ने बताया पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सात सदस्यीय कमेटी गठित की है, जिसमें पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, शोभा ओझा, विधायक दिलीप गुर्जर, रामलाल मालवीय, महेश परमार, मुरली मोरवाल एवं केके शर्मा सहित अध्यक्ष रवि भदौरिया शामिल हैं। जो मंगलवार को लोक का भ्रमण कर रिपोर्ट कमलनाथ जी को सौंपेगी।

इधर जांच करने पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री देवड़ा

जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने महाकाल लोक का भ्रमण किया एवं आंधी-तूफान में गिरी सप्तऋषि मण्डल के मूर्तिस्थल का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने मीडिया से कहा कि प्राकृतिक आपदा पर किसी का बस नहीं है। आंधी-तूफान में 50-50 साल पुराने वृक्ष उखड़कर गिर गए, जिसमें छह मूर्तियां भी गिर गई। जबकि अन्य प्रभावित नहीं हुई है। देवड़ा ने कहा मूर्तियां पुन: स्थापित की जाएगी तथा अन्य मूर्तियों की तकनीकी जांच कर उन्हें सुदृढ़ किया जाएगा।

परमार बोले– भाजपा यानी भ्रष्टाचार जनक पार्टी

विधायक महेश परमार ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा महाकाल लोक में बाबा महाकाल ने ही भ्रष्टाचार की पोल खोल दी। धातू की ठोस मूर्तियों की जगह फाइबर की खोखली मूर्तियां लगाई जो ध्वस्त हो गई। उन्होंने आरोप लगाया कि स्मार्ट सिटी के कामों में शुरू से भ्रष्टाचार चल रहा है। इसकी शिकायत लोकायुक्त में की, जिसके बाद कई अफसरों पर एफआईआर दर्ज है। विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Leave a Comment